Beauty Tips{in Hindi} for Mature Skin बढ़ती उम्र में कैसे दिखें खूबसूरत

अपनी बढ़ती उम्र को रोक पाना हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं, जिनका प्रयोग करके हम अपनी बढ़ती हुई उम्र को अपने पर हावी होने से रोक सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी उपाय बताएँगे, जिनका प्रयोग करके आप अपने को वर्षों तक जवां और खूबसूरत देख सकते हैं –

आलू एक ऐसी सब्जी है, जो सभी के किचन में आसानी से मिल जाती है। आलू को पीसकर उसका रस निकाल लें, और फिर इस रस को हलके हलके हाथो से अपने चेहरे पर लगाये और कुछ समय बाद ठन्डे पानी से धो ले, ऐसा करने से आपका रंग निखर जायेगा। ये आपकी बढ़ती उम्र के असर को भी कम करता है।

खीरे के रस को रोज अपनी स्किन पर लगाएं, ऐसा करने से स्किन पर ग्लो आता है, और दाग धब्बे दूर हो जाते हैं।

कच्चे दूध में अंडा मिलाकर पेस्ट तैयार करें, और फिर इस पेस्ट को अपने फेस पर कुछ समय तक लगा रहने से, फिर अपने फेस को ठंडे पानी से धो लें। यह पेस्ट आपकी स्किन में ग्लो पैदा करता है, और आप पहले से अधिक खूबसूरत दिखने लगती हैं।

beauty-tips-in-hindiशहद और नीबू के रस को मिलाकर पेस्ट बनाए और इस पेस्ट को फिर अपने चेहरे पर लगाये। एक हफ्ते ऐसा करने से आपको अपने चेहरे में नयी ताजगी और ग्लो नजर आयेगा।

रात को सोने से पहले तिल का तेल लगाएं और कुछ समय बाद ठन्डे पानी से धो लें। तिल का तेल आपकी स्किन का ग्लो बढ़ाने में मदद करता है।

रोज सुबह उठकर पानी के साथ लहसुन की फलिया चबाने से भी लाभ होता है। लहसुन में पॉवर एंटीक एजिंग प्रॉपर्टी होती है, जो आपकी स्किन के लिए अच्छी होती है।

टमाटर खाने और टमाटर का रस चेहरे पर लगाने से काफी फायदा होता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =