Facts about Ghost and Horror in Hindi भूतों से जुड़ी रोचक बातें

क्या आप मानते हैं, कि भूत होते हैं। अगर नहीं तो, आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बतायेगे, जिनके बारे में जानकर आपको विश्वास करना ही पड़ेगा, कि वास्तव में दुनिया में भूत होते हैं, और वो हमारे आस पास भी हो सकते हैं।

बैचलर ग्रोव कब्रिस्तान में भी रहता है भूत – बैचलर ग्रोव कब्रिस्तान शिकागो में हैं, लेकिन कुछ समय पहले सरकार ने यह कब्रिस्तान बंद करा दिया। माना जाता है, कि घोस्ट रिसर्च सोसायटी के कुछ लोगों ने मिलकर 1999 में इस कब्रिस्तान की जांच की इसके दौरान उन्होंने एक अदृश्य औरत को काफी पुराने ज़माने के कपडे पहने एक पेड़ के पास बैठे देखा।

वर्स्टटीड चर्च में रहती है, एक आत्मा – वर्स्टटीड चर्च के बारे में यह बात सुनने में आती है, कि जो भी वहाँ प्रार्थना करने जाता है, और प्रार्थना के दौरान वह झुक जाता है, तो एक सफेद रंग के कपडे पहनी एक औरत उसके पीछे लग जाती है।

टेक्सास का भूत – टेक्सास के सेन एंटोनियो शहर में रेलरोड क्रॉसिंग पर एक फोटोग्राफ ने कुछ फोटो ली, इन फोटो को देखकर सब हैरान थे, इसमें एक महिला का काला साया नजर आया, और उस महिला के साथ एक छोटा कुत्ता भी था।

ग्रुप फोटो में नजर आया , दो दिन पहले मरा आदमी – फ्रेडी जैकसन जो की एक मेकैनिक थे, उनकी एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी, उनकी मौत के दो दिन बाद उनके परिवार ने एक फैमिली फोटो खिचवाया। जब यह फोटो बनकर सबके सामने आया, तब इसे देखकर सब हैरान रह गये। इस फोटो में दो दिन पहले मरा हुआ फ्रेडी जैकसन भी नजर आया।

ग्रेट ब्रिटेन का सेफ्टन चर्च जिसमे रहता है, भूत – ग्रेट ब्रिटेन का सेफ्टन चर्च भूतो के मामले में फैमस हैं। माना जाता है, कि इस चर्च में आने वाले कुछ लोगो ने कई बार चर्च में एक काले साये को देखा हैं। जो देखने में बहुत ही भयानक और डरावना लगता है।

हर्टफोर्डशर फार्म का भूत – इंग्लैंड के हर्टफोर्डशर में एक शादी के दौरान फोटोग्राफर नील सेंडबैक ने हर्टफोर्डशर के एक हिस्से की कुछ फोटोज ली। फोटो बनने के बाद जब फोटो सामने आई, तब सब हैरान रह गये। फोटो के पीछे एक लड़के का काला साया देखा गया। वह साया इतना खतरनाक था, कि उसे देखकर सब डर गये। बाद में पता चला कि कुछ समय पहले इस लड़के की यहाँ पर मौत हुई थी।

कब्र पर छोटे बच्चे का साया

बेटी की कब्र पर नजर आया एक छोटे बच्चे का साया – ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड शहर में रहने वाली श्रीमती एंड्रयू अपनी बेटी की कब्र पर रोजाना फूल चढ़ाने जाती। थी। श्रीमती एंड्रयू ने एक दिन अपनी बेटी की कब्र की फोटो ली, और जब उन्होंने उसे फोटो को देखा, तो वह हैरान रह गई। उनकी बेटी की कब्र पर एक छोटे लड़के का साया नजर आया। जब उन्होंने घोस्ट रिसर्च सोसायटी के लोगो से इसकी जाँच कराई, तो यह बात सामने आई, कि यह एक छोटे लड़के की आत्म हैं, जिसकी कब्र उनकी लड़की की कब्र के पास ही बनी है।

रोमानिया देश के डिसेबल होटल में रहता हैं, भूत – डिसेबल होटल का सबसे पुराना और जाना माना होटल माना जाता हैं। यह होटल जमीन में दफ़न खजाने के ऊपर बनाया गया हैं, और माना जाता है कि काले कपडे पहने एक औरत इस खजाने की देखभाल करती है। 33 साल की विक्टोरिया इवोन ने 2008 में अपनी आँखो से उस औरत को रात के 12 बजे होटल के एक कोने में खड़े देखा था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =